गहलोत कैबिनेट व मंत्रिपरिषद की अहम बैठक आज, कोरोना की भयावह स्थिति को लेकर ये कड़े फैसले संभव! – Smart Halchal





जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने आज शाम 5 बजे अपने आवास पर कैबिनेट की बैठक (Gehlot Cabinet) बुलाई है. इसके बाद शाम 5.15 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. हालांकि मंत्रियों को बैठक का कोई एजेंडा जारी नहीं किया गया है लेकिन कोरोना (Corona Virus) की भयावह स्थिति को लेकर कड़े निर्णय लिए जा सकते हैं.
बैठक में राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति, नियंत्रण के उपायों पर चर्चा करने के साथ ही सरकार कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) व स्वास्थ्य सेवाओं पर आ रहे भारी खर्च को एडजेस्ट करने के लिए कर्मचारियों के वेतन भत्तों में आंशिक कटौती (Partial Reduction in Pay Allowances) करने का फैसला ले सकती है. इसके साथ ही राज्य सरकार (State Government) सात दिन का सख्त लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने का भी निर्णय कर सकती है.

 

युवाओं के निशुल्क टीकाकरण के लिए करें सहयोग – CM गहलोत

विभागीय प्रस्तावों, वैक्सीनेशन समेत अन्य विषयों पर भी चर्चा संभावित:
इसके साथ ही बैठक में विभागीय प्रस्तावों, वैक्सीनेशन समेत अन्य विषयों पर भी चर्चा संभावित है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मंगलवार को ट्वीट करके यह साफ किया कि भारत सरकार की पूर्ण रणनीति के अभाव के कारण लॉकडाउन ही अब एकमात्र विकल्प है. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी मंगलवार को ट्वीट करके आमजन को सावचेत किया.
कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए ले सकते हैं कई कड़े फैसले:
गहलोत ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव को लेकर राष्ट्रीय और विश्वस्तर पर अन्तराष्ट्रीय विशेषज्ञ कह रहे हैं कि सरकारें कितनी ही सुविधाएं बढ़ा लें, कोरोना की रफ्तार चार गुना है. मरीजों के लिए ऑक्सीजन और दवाईयों की कमी बनी रहेगी. ऐसे में मुख्यमंत्री के इस मैसेज के बाद यह संभावना जताई जा रही है कि राज्य सरकार कैबिनेट की बैठक में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए और कड़े फैसले ले सकती है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here